ऋषिकेष-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के पहले रेलवे स्टेशन का CM ने किया निरीक्षण

ऋषिकेष-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के पहले रेलवे स्टेशन का CM ने किया निरीक्षण

ऋषिकेश : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज अचानक ऋषिकेष-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के पहले रेलवे स्टेशन योग नगरी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने यहां पहुंच गए। मुख्यमंत्री ने योग नगरी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद परियोजना के निदेशक हिमांशु बडोनी, प्रोजेक्ट मैनेजर ओमप्रकाश मालगुड़ी से चर्चा की।

उन्होंने निर्धारित तय के भीतर परियोजना के प्रथम रेलवे स्टेशन के निर्माण पर अधिकारियों की पीठ थपथपाई। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कर्णप्रयाग ऋषिकेश रेलवे परियोजना का प्रथम रेलवे स्टेशन उत्तराखंड के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस महत्वकांक्षी योजना उत्तराखंड के लिए एक बड़ी उपलब्धि बनने जा रही है। प्रधानमंत्री स्वयं इस योजना का लोकार्पण करेंगे।

उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों से लंबी दूरी की रेल सेवाएं यहां पहुंचेंगे तो यहां तीर्थाटन और पर्यटन दोनों का विकास होगा। मुख्यमंत्री ने रेलवे स्टेशन परिसर में सागवान का पौधा भी रोपा। सीएम ने बताया कि पीएम मोदी से इस स्टेशन के साथ ही टिहरी झील पर बने डोबरा चांठी झूला पुल और ऋषिकेश में चंद्रभागा नदी पर बने एसटीपी प्लांट के लोकार्पण के लिए समय मांगा है

Share it

Leave a Reply

Close Menu